क्या आपका जन्म गुरुवार को हुआ है?तो जानिए आपका गुण, कमजोरी और उपाय

0
78
क्या आपका जन्म गुरुवार को हुआ है?तो जानिए आपका गुण, कमजोरी और उपाय

जानिए गुरुवार को जन्मे लोग ज्योतिष

आपका जन्म गुरुवार के दिन है

क्या आप जानते हैं आपका गुरुवार को जन्म है तो क्या होता है आपका व्यवहार कैसा मिलता है आपको धन वह आप देखें.

सप्ताह का एक विशिष्ट दिन गुरुवार है. गुरुवार के जन्मे लोगों के बारे में गुरुदेव की कृपा कैसे प्राप्त होती है. यह हम आपको बताएंगे. देव के गुरु बृहस्पति जिनके आशीर्वाद से मनुष्य का विकास होता है. बुद्धि और बल की प्राप्ति होती है. आप थोड़े रुष्ट पुष्ट होते हो. गौ वर्ण रंग और आकर्षक चेहरा होता है. जीवन में मुश्किल समय में दिमाग से विचार करके आप फैसले लेते हो. आपके फैसले लेने की क्षमता को किसी भी तरह कम नहीं आंका जाता. स्त्री वर्ग आपका है, तो जन्म होने के बाद आपका शरीर ज्यादा तंदुरस्ती वाला होता है. मानसिक विकास काफी जल्दी होता है. कहीं कहीं बार जातक को शरीर पुष्ट हो जाता है. इसलिए शुरुआत में खाने-पीने में सावधानी रखनी जरूरी है.

आपका जन्म गुरुवार के दिन है धन लाभ कैसा रहेगा

गुरुवार के दिन जन्मे जातक बुद्धिमान और ज्ञानवान होते हैं. इसी के कारण जीवन में विशेष सम्मान प्राप्त करते हैं. यह अपने जीवन में मान सम्मान को ज्यादा महत्व देते हैं. इसलिए यश, कीर्ति, प्रतिष्ठा बनी रहती है. अच्छे होद्दे पर विराजमान होते हैं. या व्यापार में आप माहिर होते हो. धन की आवक अच्छी बनी रहती है. पैसे की बचत होती है. बड़े-बड़े लाभ भी मिलते हैं.

आपका जन्म गुरुवार के दिन है स्वास्थ्य कैसा रहेगा

गुरुवार के दिन आपका जन्म हुआ है, तो आपका स्वास्थ्य वैसे तो अच्छा रहेगा. रोग आपको कम होंगे. परंतु मोटापा, शुगर, उदर वायु, सूजन, कफ, फेकड़ों के रोग ज्यादातर यह हो सकता है. खाने में आप मीठा कम खाएं और ज्यादातर व्यायाम करें. पैदल चले सुबह शाम 5 किलोमीटर चले यह आपके लिए अच्छा है.

आपका जन्म गुरुवार के दिन है कार्यक्षेत्र कैसा रहेगा

आपका जन्म गुरुवार के दिन हुआ है, तो आप का कार्यक्षेत्र या नहीं करियर और रोजगार आपका कैसा होगा. क्या क्या आप बन सकते हो. यह देखा जाता है. संन्यासी, ज्वेलर्स, अनाज किराना स्टोर, शेयर बाजार, मिच्युअलफंड का काम, वकालत, न्यायाधीश, मजिष्टेट, ज्योतिषी, कर्मकांड क्षेत्र, धर्मगुरु, शिक्षक, प्रोफेसर, सामाजिक धन कोष का कार्य, उच्च पद की प्राप्ति, मेनेजर, बैंक क्षेत्र में यह सभी संबंधित कार्यक्षेत्र में आप काम कर सकते हो.

आपका जन्म गुरुवार के दिन है प्रेम संबंध एवं वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा

गुरुवार के दिन आपका जन्म हुआ है, तो आप विश्वसनीय हो. दांपत्य जीवन सुखमय रहता है. कोई कोई बार संतान की परिस्थितियों में बाधा आती है. पुरुष से पत्नी की उम्र अधिक रहने की भी संभावना रहती है.

आप आकर्षक होते हो लेकिन जब बात दिल के मामलों की आती है तो अक्सर आप आपके दिल की ही सुनते हो. खुद आप कई बार ऐसे मोड़ पर आ जाते हो पर आप दिल की सुनते हो. इसलिए इस मोड़ से आप एक अच्छा रास्ता ढूंढ लेते हो और निकल जाते हो. यही तो आपकी खूबी है.

 प्रेम के मामले में आप जल्दी फैसला नहीं लेते हो और यह फैसला आप दिल पर नहीं छोड़ते हो. यानी प्यार के मामलों में यह थोड़ा सोच समझकर फैसले लेते हो. इसी के कारण आपका रिश्ता काफी लंबे समय तक चलता है और आप जिससे भी प्यार करते हैं. उसका साथ हंमेशा निभाते भी रहोगे.

आपकी क्या कमियां है ? उपाय :-

आप आलस को छोड़ दो आलस आपकी कमी है. व्यायाम करो.

किसी के साथ भी आप लेनदेन करो तो एक डायरी में लिखकर रखो.

अगर आप मेडिसिन लेते हो तो टाइमसर ले लो. क्योंकि आप दवा टाइम से नहीं लेते हो.

थोड़ा समय परिवार के साथ बितावो. आप कार्य में इतने व्यस्त रहते हो. आप को फुर्सत नहीं मिलती.

 उपाय में आप भगवान विष्णु का पूजन करो. पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण की कथा करो यह आपके लिए परम लाभदायक रहेगा.

अगर आपका जन्म गुरुवार को हुआ है तो आपको यह पांच फायदे हो सकते हैं

  1. गुरु का आशीष और भगवान विष्णु की कृपा आपके ऊपर हमेशा रहती है.

  2. पैसे समय-समय पर आपको मिलते रहते हैं.

  3. व्यापार में आपको अच्छा फायदा मिलता है. कोई कोई बड़ा लाभ भी मिलता है.

  4. विदेश में आने जाने का योग बनता रहता है.

  5. पीली चीजों से ज्यादा फायदा होता है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें